गुरूवार, मई 23, 2024

IT सेक्टर का यह स्टॉक गिरावट बाजार में 5 दिन से मार रहा है अपर सर्किट

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

इस हफ्ते जहां पर लगातार तीन-चार दिन से मार्केट में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं पर आईटी सेक्टर का ऐसा स्टॉक जो लगातार पिछले कुछ दिनों से अपर सर्किट मार रहा है। इस आईटी सेक्टर स्टॉक का नाम है brightcom limited। गुरुवार को कंपनी के शेयर 5% के अप्पर सर्किट के साथ ₹20.20 पर बंद हुए थे।

Brightcom limited Share:-

- Advertisement -

आईटी सेक्टर का यह स्टॉक 6 सितंबर से लगातार अपर सर्किट मार रहा है। यह स्टॉक बीच में दो दिन खुला भी था जो की कुछ सेकेंड तक ओपन रहा जिसके बाद में यह फिर से अप्पर सर्किट मार डाला। brightcom limited में दो-तीन दिन के बाद 2 मिनट के लिए निवेश करने का समय मिलता है। मार्केट ओपन होने के बाद यह शेयर 1-2 मिनट के बाद फिर से अपर सर्किट मार देता है।

कंपनी के शेयर का 1 साल का सबसे निचला स्तर ₹9.35 और ऊंचा स्तर ₹43.65 का है। brightcom share अभी अपनी निवेशकों को अपने 1 साल के ऊंचे स्तर से 45% के भारी डिस्काउंट पर मिल रहा है। एक हफ्ते के दौरान इसने अपने निवेशकों को 20% से भी ज्यादा का रिटर्न दे दिया है। वहीं पर छह महीना में इसने महज 6% का रिटर्न दिया है।

CMD और CFO को देना पड़ा इस्तीफा

सेबी नाम आगे कुछ ही दिनों पहले brightcom पर जांच पड़ताल की थी जिसके बाद कंपनी के शेयर का भाव लगता गिरते जा रहे थे। brightcom group के CMD चेयरमैन एंड मैनेजमेंट डायरेक्टर सुरेश रेड्डी और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर CFO एस एल नारायण राजू पर sebi ने डायरेक्टेड पोजीशन पर बने रहने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद से CMD और CFO दोनों को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद से ही इनके शेयर के भाव लुढ़क गए थे।


Brightcom Group में किसकी कितनी हिस्सेदारी

मार्च 2022 के बाद प्रमोटर अपनी हिस्सेदारी यहां पर लगातार बढ़ाते जा रहे हैं मार्च 2022 में कंपनी के प्रमोटर के पास 3% की हिस्सेदारी थी जो कि अब 18.43% की हो गई है। 2020 से लेकर विदेशी कंपनियां (FII) भी यहां पर अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने में लगी हुई है। FII के पास 2020 में brightcom group limited की 0.72% की हिस्सेदारी थी। जो कि मार्च 2023 में लगातार बढ़कर 15.79% की हो गई। फिर जून 2023 में फिर विदेशी कंपनी यहां पर अपने हिस्सेदारी को कम कर लिया। जो कि अब 8.90% की हिस्सेदारी को होल्ड कर रखा है। पब्लिक के पास अभी फिलहाल में 72.57% की हिस्सेदारी है।

Disclaimer:–

Brightcom Group share मैं निवेश करने से पहले आप अपने एक्सपर्ट की राय जरुर ले ले। किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले आपको सदैव अपनी रिसर्च करनी चाहिए। शेयर मार्केट में जोखिम के अधीन है। स्टॉक मार्केट में निवेश आप अपने जोखिम पर ही करें।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?

Instagram Logo