बुधवार, मई 22, 2024

क्या सुजलॉन कंपनी दे रही है हमें बड़ा धोखा,हो सकता है बड़ा नुकसान

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

नमस्कार दोस्तों आपका हमारे आर्टिकल में स्वागत है, दोस्तों अगर आप भी शेयर मार्केट में रुचि रखते हैं तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की होने वाली है। दोस्तो, अगर आप शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हो तो आपको suzlon energy शेयर के बारे में जानते होगें।काफी समय से यह शेयर ,इस साल यानी की साल 2023 में काफी चर्चा में है, क्योंकि इस शेयर में काफी समय से उछाल देखने को मिला हैं।और इस कम्पनी अपने इन्वेस्टर को तगड़ा रिटर्न भी दे रही हैं। लेकिन बड़ी खबरों व समाचारों के अनुसार इस कंपनी में गिरावट देखने को मिल रही है, और इस शेयर में नुकसान देखने को मिल रहा है।तो, दोस्तो अगर आप भी शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं, तो,आज का आर्टिकल पूरा पढ़े, क्योंकि आज के आर्टिकल में हमको बताने वाले हैं, सुजलॉन एनर्जी शेयर के बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों अगर सुजलॉन एनर्जी शेयर के बारे में विस्तार से की बात करें तो एक समय पर यह सुजलॉन से लगभग ₹400 के आसपास पहुंच गया था लेकिन इस शेयर में गिरावट आने की वजह से यह stock एक पेनी स्टॉक में बदल हो गया था। लेकिन कंपनी के मैनेजमेंट में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं और यह कंपनी अब कर्ज से भी मुक्त हुई है।और साल 2023 में इस शेयर में काफी उछाल देखने को मिला है, सुजलॉन एनर्जी शेयर ने अपने इन्वेस्टर को काफी तगड़ा रिटर्न दिया है।लेकिन हाल ही की खबरें इस कंपनी के शेयर मूल्य में लगातार गिरावट की ओर इशारा कर रही हैं। आज के दिन भी, शेयर मूल्य में 4 परसेंट से अधिक की गिरावट देखी गई है।

- Advertisement -

सुजलॉन एनर्जी शेयर गिरावट का कारण

2023 में लगातार उछाल के बाद में कंपनी के शेयर में दो दिन से लगातार गिरावट देखने को मिल रही है तो निवेशकों को यह डर है कि कहीं उनके साथ कोई धोखा तो नहीं हुआ इस शेयर में लगातार गिरावट क्यों आ रही है? तो दोस्तों हम बताना चाहेंगे कि पिछले दो दिनों से शेयर मार्केट में गिरावट देखने को मिल रही है इसका कहीं ना कहीं कारण इसराइल और हमास का युद्ध है। इस युद्ध के कारण पूरे शेयर मार्केट में हमें गिरावट देखने को मिली है।

घबराने की जरूरत नहीं बढ़ेंगे वापस शेयर

सुजलॉन एनर्जी ने न केवल पवन ऊर्जा उत्पादन में अपनी महारत दिखाई है, बल्कि उपकरणों के निर्माण में भी अपनी मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा दिया है। इससे यह कंपनी आने वाले समय में पवन ऊर्जा सेक्टर में तेजी से बढ़ सकती है।
कंपनी के मैनेजमेंट में हुए बदलाव ने इसे और भी मजबूत बनाया है। साल 2020 से मैनेजमेंट में चेंज होने के बाद, कंपनी ने कर्ज से मुक्ति से भी मुक्त है और इस कंपनी की वित्तीय स्थिति में भी सुधार देखने को मिला है। इसके परिणामस्वरूप, सुजलॉन एनर्जी ने अपने निवेशकों को कुछ ही समय में भारी रिटर्न प्रदान किए हैं।
कंपनी ने अपने क्वार्टर्स को भी इंप्रूव करने का प्रयास किया है । इसके साथ ही, कंपनी के वित्तीय अच्छी होने के बावजूद लॉन्ग टर्म और लंबी पारी के निवेश को ध्यान में रखना होगा, क्योंकि वित्तीय बाजार हमेशा जोखिमों का सामना कर सकता है।

दोस्तो, अब सुजलॉन एनर्जी ने एक नये दिशा में कदम बढ़ाया है, जिससे कंपनी अपनी पवन ऊर्जा क्षमता को बढ़ा सकती है और अपनी डिपेंडेंसी कम कर सकती है। यह कदम कंपनी के बेस लेवल प्रोडक्शन को बढ़ाने का हिस्सा है, जिससे कंपनी का बिजनेस मॉडल प्रॉफिटेबल हो सकता है।


डिस्क्लेमर:- हम नए निवेशकों से यह सलाह देंगे की जब भी आप सुजलॉन एनर्जी जैसी कंपनियों में निवेश के बारे में विचार करते हैं, तो खबरों को ध्यान से देखें और तब ही निवेश का फैसला लें। बिना सही जानकारी के निवेश करने से बचें, क्योंकि यह आपके निवेश के लिए नुकसान/फायदेमंद हो सकता है।आज के आर्टिकल के माध्यम से शेयर बाजार से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। इसी प्रकार की अन्य जानकारी प्राप्त करने हेतु हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को जोइन करें।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?

Instagram Logo