मंगलवार, जून 18, 2024

Paytm payment Bank को लेकर आई बड़ी खबर, मालिक विजय शेखर शर्मा ने दिया इस्तीफा

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

अभी कुछ दिनों से सभी की जुबान पर एक ही शेयर का नाम है ( paytm) पेटीएम इन दिनों से काफी चर्चा में बना हुआ है। इसका मुख्य कारण यह था कि RBI ने paytm की ब्रांच paytm payment Bank के इस्तेमाल पर 15 मार्च 2024 से रोक लगा दी। और उसीके बाद से पेटीएम के शेयर 800 से सीधा 350 पर आगया ।

चारों तरफ से संकट में गिरी हुई पेटीएम पर अभी मुसीबत के बादल है हटे भी नहीं थे की पेटीएम में एक और तूफान आ गया है। बड़ी खबर सामने आ रही है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक के फाउंडर विजय शंकर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को इस्तीफा दे दिया है। one 97 कम्युनिकेशन के द्वारा स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

- Advertisement -

यह खबर यहां पर इसलिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। क्योंकि यहां पर इस्तीफा का समय बहुत महत्वपूर्ण है विजय शंकर शर्मा ने इस समय इस्तीफा दिया है जब पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की रोक लगाई गई है और पेटीएम बैंक चारों तरफ से मुसीबत से घिरी हुई है। विजय शंकर शर्मा पेटीएम पेमेंट्स बैंक में अध्यक्ष के पद पर थे और पेटीएम के 49% शेयर One97 कम्युनिकेशन के पास थे

UPI में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसलिए कर रही है चार बैंक से बात

हालांकि ग्राहकों को PAYTM UPI इस्तेमाल करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए कंपनी के द्वारा SBI BANK सहित चार अन्य बैंक से भी बात की जा रही है।. इसमें(एक्सिस बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, येस बैंक और एचडीएफसी बैंक शामिल है. भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम को राहत देते हुए कहां की जो भी ग्राहक पेटीएम से भुगतान करने के लिए पेटीएम हैंडल @PAYTM का इस्तेमाल कर रहे हैं वह अन्य पेटीएम साझेदारी बैंक के बारे में सोच सकते हैं।

क्या रहेगी पेटीएम के शेयर की स्थिति

पेटीएम में भारी गिरावट के बाद में कुछ दिनों से पेटीएम के शेयर में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। और इसमें सोमवार को 5% के अपर सर्किट के साथ यह बंद हुआ यह अपने मौजूदा भाव से 428 के भाव पर पहुंच गया है।. जो इसके one 97 कम्युनिकेशन के 5% अपर सर्किट पर था इससे पहले भी शुक्रवार को इसमें 5% का अपर सर्किट लगा था। विजय शंकर के इस्तीफा आने के बाद में पेटीएम के शेरों पर क्या प्रभाव पड़ेगा अभी इसका कोई भी खुलासा नहीं किया गया है।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?

Instagram Logo