मंगलवार, जून 18, 2024

मुकेश अंबानी की कंपनी जुटाएगी 10000 करोड रुपए, बैंकर्स से बातचीत

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

मुकेश अंबानी की हाल ही में लिस्ट हुई कंपनी जिओ फाइनेंशियल सर्विस बॉन्ड्स के जरिए 10000 करोड रुपए जुटाने की तैयारी कर रही है। इस फंड के लिए कंपनी ने मर्चेंट बैंकर्स के साथ अपनी बातचीत की भी शुरुआत कर दी है।

हाल ही में लिस्ट हुई मुकेश अंबानी की कंपनी जिओ फाइनेंशियल लिमिटेड की एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। यह कंपनी अपने बॉन्ड्स के जरिए 10000 करोड रुपए जुटाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनी ने मर्चेंट बेकर्स के साथ बातचीत की शुरुआत करती है। चार बैंकर्स ने यह बात रायटर्स को बताइए। जिओ फाइनेंशियल सर्विस के शेयर सोमवार को लगभग दो परसेंट की गिरावट के साथ बंद हुए थे।

- Advertisement -

5000 से 10000 करोड रुपए जुटा सकती है कंपनी

मर्चेंट बैंकर्स के जरिए यह बात सामने आई है कि कंपनी बॉन्ड इश्यू के जरिए 5000 से 10000 करोड रुपए जुटाने की तैयारी कर रही है। जिओ फाइनेंस सर्विस चालू वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में मार्केट में उतर सकती है। कंपनी फिलहाल में अपनी क्रेडिट रेटिंग और दूसरी ज़रूरी अप्रूवल्स पाने की कोशिशें में लगी हुई है। इसी के साथ मर्चेंट बैंकर्स ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर यह बताया है।

क्या कंपनी अपना दबदबा बढ़ाना चाहती है

मुकेश अंबानी के इस कंपनी के शेयर 21 अगस्त को एनएससी और बीएसई पर लिस्ट हुए थे। कंपनी के शेर 265 रुपए पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 262 रुपए पर लिस्टिंग हुई थी। कंपनी ऑटो, होम लोन और अन्य प्रोडक्ट्स समेत तेजी से बढ़ते मार्केट में अपना दबदबा बनाने की कोशिश कर रही है। कंपनी में प्रमोटर्स की होल्डिंग होती जबरदस्त देखने को मिल रही है। इसी के साथ यह भी मानना है कि कंपनी बहुत ही जल्द AAA credit रेटिंग हासिल कर लेगी। इसी महीने की शुरुआत में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 10 साल के बॉन्ड्स के जरिए लगभग 200 बिलियन रुपए जुटे हैं।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?

Instagram Logo