मंगलवार, जून 18, 2024

Mutual fund ने खरीद डाले इस स्मॉल कैप पॉवर सेक्टर के 50 करोड़ शेयर

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

हाल ही में एक रिपोर्ट के जरिए सामने आया है कि म्यूचुअल फंड ने अगस्त के महीने में एक पावर सेक्टर कंपनी के 50 करोड़ से भी ज्यादा के शेयर खरीद डाले हैं। महज 6 महीने में कंपनी ने निवेशकों को 200% से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है। फिर भी कंपनी के शेयर में तेजी लगातार बेकरार है। Mutual fund ने सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड में बहुत बड़ा निवेश कर दिया है अगस्त महीने के दौरान म्युचुअल फंड ने सुजलॉन एनर्जी के 50 करोड़ से भी ज्यादा शेयर उठा लिए हैं।

Suzlon Energy limited share:- जहां इस साल के ही कंपनियों ने अपने निवेशकों को 100% कर रिटर्न दिए वहीं इस साल सुजलॉन ने अपने निवेशकों को 200% से भी ज्यादा का रिटर्न दे दिया है। वही 1 महीने के दौरान 23 परसेंट से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है। सुजलॉन एनर्जी एक बार फिर अपने शेयर की रफ्तार को पकड़ रहा है और अपनी बैलेंस शीट में सुधार कर रहा है। फिलहाल में कंपनी का शेयर लगभग ₹25 के आसपास ट्रेड कर रहा है।

- Advertisement -

सुजलॉन एनर्जी शेयर का परफॉर्मेंस

कंपनी के शेयर अभी अपने आज तक के सबसे ऊंच ले स्तर से 80% के डिस्काउंट पर मिल रहे हैं। वही 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयर ने अभी तक अपनी निवेशकों को 220% से भी ज्यादा के रिटर्न बना कर दे दिया है। सुजलॉन एनर्जी के शेर शनिवार को लगभग 5% की तेजी के साथ 24.40 पर बंद हुए थे। 2 दिन से कंपनी के शेयर में लगभग अपर सर्किट देखने को मिल रहा है। सुजलॉन शेयर का 1 साल का सबसे निचला स्तर ₹6.60 और ऊंचा स्तर 27.05 का है। इसी के साथ कंपनी का मार्केट के 32000 करोड़ से भी ज्यादा का है। कंपनी पर मात्रा लगभग 1900 करोड़ का कर्ज है।

शेयर में आगे कैसे रहेगी चाल


एक्सपर्ट के द्वारा बताया जा रहा हैं कि सुजलॉन एनर्जी के शेयर में आगे जबरदस्ती तेजी देखने को मिल सकती है। सरकार अभी रिन्यूएबल एनर्जी पर बहुत ज्यादा फोकस कर रही है। वहीं पर सुजलॉन एनर्जी को कुछ महीनो से लगातार कम पर काम में मिलते जा रहा है। जिसकी वजह से कंपनी के शेयर में तेजी लगातार देखने को मिल रही है।

August में FII की हिस्सेदारी 10.86% हो गई है जो पहले 7.79% की थी। इसी के साथ DII की 5.90% से बडकर 10.90% हो गई है जो लगभग डबल हो चुकी है। बताया जा रहा है कि पहले कंपनी का शेयर ₹26 के टारगेट को अचीव कर सकता है। इसी के साथ इसका दूसरा टारगेट रुपए 30 तय किया गया है। अगर कंपनी का क्वार्टरली रिजल्ट अच्छा देखने को मिलता है फिर कंपनी के शेयर में एक बार फिर से जबरदस्त रैली देखने को मिल सकती है।

Disclaimer:-

- Advertisement -

यहां पर कंपनी के शेयर में निवेश करने की कोई भी सलाह नहीं दी गई है। यहां पर सिर्फ कंपनी के परफॉर्मेंस के बारे में जानकारी दी गई है कंपनी के शेयर में निवेश करने से पहले अपनी रिसर्च और अपने एक्सपेक्ट की राय जरुर ले ले।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?

Instagram Logo