बुधवार, मई 22, 2024

योगी सरकार से मिला इस मल्टीबैगर पावर सेक्टर को हजारों करोड रुपए का ऑर्डर, 52 वीक हाई पर शेयर

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

जहां इस साल पावर सेक्टर ने अपने निवेशकों के पैसों को कई गुणा किया है फिर भी पावर सेक्टर में तेजी रुकने का नाम भी नहीं ले रही है। सभी एक्सपर्ट को लगता है कि आने वाले समय में पावर सेक्टर में और भी जबरदस्त तेजी केदेखने को मिल सकती है। इसी पावर सेक्टर में एक छुपा रुस्तम स्टोक जिसने महज 6 महीना में अपने निवेशकों को 150% परसेंट से भी ज्यादा का रिटर्न दे दिया है। यह कंपनी GMR Power and Urban infratech limited है।

कंपनी ने 1 महीने के दौरान अपने निवेशों को बहुत ही तगड़ा रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर का 1 साल का सबसे निचला स्तर ₹14.35 का है और ऊंचा स्तर ₹48.55 का है। कंपनी ने महज एक हफ्ते के दौरान अपने निवेशकों को 20% से भी ज्यादा का रिटर्न दे दिया है। इसी के साथ लगभग 1 महीने के दौरान इसने अपने निवेशकों को 90% से भी ज्यादा के रिटर्न भी है।

- Advertisement -

बुधवार को कंपनी के शेयर अपने आज तक के सबसे ऊंचले स्तर ₹48.55 पर ट्रेड कर रहे थे। फिर बुधवार को धीरे-धीरे कंपनी के शेयर में मुनाफा वसूल देखने को मिली है जिससे कंपनी के शेयर में लगभग 5% की गिरावट देखने को मिली है। मार्केट बंद होते होते कंपनी का शेयर 4.97% के गिरावट के साथ ₹43.95 पर बंद हुए थे।

GMR Power and Urban infratech limited को मिला करोड़ों का ऑर्डर

कंपनी के स्टॉक में यह तेजी 12 सितंबर 2023 को बाद देखने को मिल रही है। कंपनी को 12 सितंबर 2023 को 2470 करोड रुपए का आर्डर मिला था जिसकी वजह से इसमें तेजी देखने को मिली थी। इस में कंपनी को उत्तर प्रदेश में स्मार्ट मीटरिंग परियोजना का आर्डर मिला था। ऑर्डर मिलने के बाद ही कंपनी के शेयर में 10% का उछाला गया था। इससे पहले भी कंपनी को 4 सितंबर को 5000 करोड़ से भी अधिक रुपए का आर्डर मिला था जिसके बाद कंपनी के शेयर ने लगभग 20% का अपर सर्किट देखने को मिला था।


This multibagger power sector got orders worth thousands of crores from Yogi government, shares at 52 week high
This multibagger power sector got orders worth thousands of crores from Yogi government, shares at 52 week high

GMR Power and Urban infratech limited मैं किसके पास है कितनी हिस्सेदारी

कंपनी में प्रमोटर होल्डिंग यहां पर जबरदस्त देखने को मिली है। कंपनी में प्रमोटर होल्डिंग यहां पर लगभग 60 परसेंट की है। कंपनी के प्रमोटर ने यहां पर अपनी होल्डिंग को ना ही बढ़ाया है और ना ही कम किया है। मार्च 2022 से लेकर अब तक कंपनी के प्रमोटर की होल्डिंग 59.83% ही है। इसी के साथ विदेशी कंपनियों की यहां पर हिस्सेदारीm लगातार कम होती जा रही है। मार्च 2022 में विदेशी कंपनी के पास 27.29% की हिस्सेदारी थी जो कि अब 20.86% रह गई है। जहां विदेशी कंपनियों की होल्डिंग मैं लगातार गिरावट देखने को मिल रही है वहीं पर DII की होल्डिंग लगातार बढ़ती जा रही है। मार्च 2022 में DII क्यों होल्डिंग 1.23% की थी जो कि अब बढ़कर 2.74% हो गई है।

इन्हीं के बीच अब पब्लिक होल्डिंग लगातार बढ़ती ही जा रही है। पब्लिक होल्डिंग यहां पर 11.66% से बढ़कर अब 16.58 परसेंट हो चुकी है।

कंपनी पर कितना है कर्ज

कंपनी लगातार यहां पर अपने कर्ज को कम करने में लग रही है। मार्च 2021 में कंपनी पर 11653 करोड का कर्ज था। इसी के साथ मार्च 2022 में कंपनी ने अपने कर्ज को कम होकर 10413 करोड़ का रह गया है। इसी प्रकार कंपनी हर साल अपने कर्ज को कम करती जा रही है। जो कि अब 10413 से कम होकर मार्च 2023 में 8216 करोड का रह गया है।

- Advertisement -

Disclaimer:-

हमने आपको यहां पर कंपनी के शेयर में कोई भी निवेश करने की सलाह नहीं दी है। हमने आपको यहां पर कंपनी के परफॉर्मेंस के बारे में जानकारी दी है इस शेयर में निवेश करने से पहले अपनी रिसर्च और अपने एक्सपर्ट की राय जरूर ले ले। शेयर मार्केट में निवेश जोखिम के अधीन है। इसलिए इसमें निवेश अपने जोखिम पर ही करें।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?

Instagram Logo