शुक्रवार, मई 17, 2024

सरकार से मिलते ही मंजूरी इस पेनी स्टॉक ने मार डाला 5% का अप्पर सर्किट

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

एक ऐसा पेनी स्टॉक जिसका मार्केट कैप 15 करोड़ से भी कम का है फिर भी शेयर में देखने को मिल रही है जबरदस्ती तेजी। कंपनी को जब सरकार से मंजूरी मिली तो स्टॉक ने मार डाला 5% का अपर सर्किट। 1 साल के दौरान इस कंपनी ने अपनी निवेशकों को 100% से भी ज्यादा का रिटर्न दे दिया है। जब कंपनी को सरकार के द्वारा टेलीकॉम सेक्टर में कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने की अनुमति मिली तो कंपनी के शेयर ने सोमवार को तुरंत 5% का अपर सर्किट मार डाला।

NMS Resources Global के शेयर सोमवार को 5% के अप्पर सर्किट के साथ ₹48.97 पर बंद हुए थे। कंपनी ने महज 6 महीना के दौरान 104 परसेंट का रिटर्न दिया है। NMS Resources Global के शहर में यह तेजी 22 अगस्त से देखने को मिल रही है। इसी 1 महीने के दौरान इसने अपने निवेशकों के पैसों को डबल कर दिया है। कंपनी के शेर 22 अगस्त को ₹19.62 पर ट्रेड कर रहे थे। 22 अगस्त से ही कंपनी के शेयर लगातार अपर सर्किट मार रहे हैं। फिलहाल में कंपनी पर लगभग 8 करोड़ का कर्जा है। इसी के साथ कंपनी का मार्केट कप 15 करोड़ से भी कम का है।

- Advertisement -

NMS Resources Global Limited

कंपनी में प्रमोटर्स की होल्डिंग 49.93% की है और इसी के साथ पब्लिक की 50.07% की है। पिछले साल के मुकाबले इस साल कंपनी के नेट प्रॉफिट में बढ़ोतरी देखने को मिली है। टेलीकॉम सेक्टर से वास्ता रखने वाली स्किल काउंसलिंग का NMS Resources एक अहम सदस्य है। इलेक्ट्रॉनिक और इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के मंत्री से कंपनी को 18 सितंबर को मंजूरी मिल चुकी है। एनएमएस रिसोर्सेज ग्लोबल टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल का एक सहयोगी सदस्य है। कंपनी को टेलीकॉम सेक्टर के तहत मोबाइल विनिर्माण 1000 यूनिट को स्किल ट्रेनिंग प्रदान करने के लिए यह मंजूरी दी गई है। इस प्रोग्राम का मूल्य लगभग डेढ़ करोड़ रुपए बताया जा रहा है। इस मंजूरी मिलने के साथ कंपनी ने अपने बिजनेस को लेकर एक नई घोषणा की है। इस घोषणा के दौरान कंपनी ने बताया कि वह अपने तीसरे डिवीजन स्किल डेवलपमेंट पर भी कार्य करेगी।

एनएमएस रिसोर्सेज ग्लोबल एक सेवा प्रदाता कंपनी है जो निर्माण, इंजीनियरिंग और वित्त उद्योगों में लगी हुई है। यह चार प्रभागों में अपनी सेवाएं प्रदान करता है जिसमें इन्फ्रा डिवीजन, मैनपावर डिवीजन, कौशल विकास और परामर्श (वित्तीय और तकनीकी) शामिल हैं। हाल के वर्षों में, कंपनी ने अपने पहले दो डिवीजनों में सफलता हासिल की है।


बता दे कंपनी एक सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है जो की निर्माण इंजीनियरिंग और आदि जैसे कार्यों में लगी हुई है। कंपनी अपनी सेवाएं चार तरीकों में देती है। जो कि इस प्रकार है इंफ्रा डिविजन, मैनपॉवर डिविजन, ‌ स्किल डेवलपमेंट और आखिर में फाइनेंशियल और टेक्निकल। साथ में कंपनी ने यह भी बताया कि हाल ही में कंपनी ने कुछ वर्षों में अपने पहले दो डिविजनों में सफल हो चुके हैं। इसी के साथ वह आने वाले वर्षों में अपने बाकी के दो डिविजनों में सफलता बहुत जल्द हासिल कर लेंगे।

Disclaimer:-

हमने आपको यहां पर कंपनी के शेयर में किसी भी प्रकार का निवेश करने की सलाह नहीं दी है। हमने बस आपके यहां पर कंपनी की सफलता और उनके परफॉर्मेंस की जानकारी दी है। कंपनी में शेयर में निवेश आप अपने जोखिम पर ही करें। कंपनी के शेयर में निवेश करने से पहले आप अपनी रिसर्च और या अन्य किसी एक्सपर्ट की राय जरुर ले ले।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?

Instagram Logo