मंगलवार, जून 18, 2024

कंपनी के मालिक ने दी खुशखबरी, सुजलॉन एनर्जी में लगातार दूसरे दिन अपर सर्किट के बाद लगे पंख

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है दोस्तों यदि आप शेयर मार्केट में रुचि रखते हैं और suzlon Energy LTD मैं निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि आपको सुजलॉन एनर्जी में निवेश करने से पूर्व इस कंपनी के बारे में जरूर जान लेना चाहिए।

सुजलॉन एनर्जी एलटीडी के शेयरों में दो दिन से लगातार अपर सर्किट चल रहा है। और सुजलॉन एनर्जी के अंदर दो दिन से तेजी देखने को मिल रही है। सुजलॉन एनर्जी के प्रमोटर्स ने करोड़ों गिरवी रख शेयरों को छुड़वाया है।

- Advertisement -

इन दिनों में रिन्यूएबल पावर एनर्जी का चैप्टर काफी चर्चा में बना हुआ है। सुजलॉन एनर्जी में पिछले कुछ दिनों से लगातार तेजी को देखने को मिली है और एक बार फिर से रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में काम करें इस कंपनी सुजलॉन में कल फिर तेजी देखने को मिली। NSE कंपनी के शहरों में कल 4 अक्टूबर को 5% पर अपर सर्किट लगा इसका मुख्य कारण यह था कि प्रमोटर्स ने अपने करोड़ों गिरवी रखी शेरों को छुड़ा लिया है इस खबर की वजह से कंपनी के शेयरों र में लगातार तेजी देखने को मिला है।

शेयर मार्केट से जुड़ी हुई जानकारी के लिए कृपया हमारी इस व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

कंपनी ने छुड़वाया 97.1 करोड़ के शेयर

कंपनी ने शेयर बाजार के अंदर यह जानकारी दी है कि कंपनी के शेयर SBICAP ट्रस्ट लिमिटेड के पास गिरवी पड़े थे। जो कंपनी का 7 पॉइंट 1% हिस्सा थी और कंपनी ने 28 सितंबर को अपने इन सात प्रतिशत की हिस्सेदारी को छुड़ा लिया है और इसकी कीमत कल 97.1 करोड रुपए थी।

सुजलॉन एनर्जी में शेयर बढ़ने के कई कारण

सुजलॉन को लेकर अभी बहुत बड़ी खबर आ रही है बीच में सुजलॉन को लेकर यह खबर आई की दिलीप सांगवी और एसोसिएट कंपनी ने सुजलॉन कंपनी के साथ अपना शेयर होल्डिंग का एग्रीमेंट खत्म कर दिया है। जिसके कारण लोगों को डर था कि कहीं सुजलॉन ने एनर्जी में भारी गिरावट ना देखने को मिले लेकिन इसके तुरंत बाद कंपनी ने एक बड़ा ऐलान किया जिसके तहत कहा कि दिलीप सांघवी की एग्रीमेंट खत्म होने से सुजलॉन एनर्जी पर कोई भी बुरा असर नहीं पड़ेगा। अकबर के बाद में सुजलॉन निवेशकों को राहत आई और इसके साथ-साथ निवेशक भी इस शेयर को लेकर काफी बुलिश हो गए।


इसके साथ-साथ म्युचुअल फंड ने भी इस कंपनी में बहुत बड़ा हिस्सा खरीदा है और प्रमोटर्स और विदेशी प्रमोटर्स भी इस कंपनी की तरफ अपना रुझान लगातार बढ़ा रहे हैं।

शेयर पंहुचा 52 वीक हाई पर

कल मार्केट में सुजलॉन एनर्जी ने अपना 52 वीक का रिकॉर्ड तोड़ दिया और 2015 के बाद में कंपनी के शेयर कल मार्केट में 28.39 पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी के शेयरों मैं लगातार उछाल देखने को मिल रहा है और किसने 1 महीने में अपने निवेशकों को 16% का रिटर्न दिया है।

क्या है सुजलॉन एनर्जी को लेकर एक्सपर्ट की राय

सुजलॉन के अपने 52 वीक पर पहुंचने के बाद में कई लोगों के मन में यह सवाल है कि क्या अब हमें सुजलॉन एनर्जी में निवेश करना चाहिए। हम निवेशकों को बताना चाहेंगे कि अभी भी सुजलॉन एनर्जी के शेर बढ़ाने की काफी आसान नजर आ रहे हैं और एक्सपर्ट इसको लेकर काफी बुलिश है। साल के अंत तक कंपनी के शेयरों में तेजी देखते हुए 35 से 40 के बीच में ट्रेड करने की संभावना जताई जा रही है।

- Advertisement -

Disclimer:– दोस्तों यहां पर हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको केवल शिक्षा के उद्देश्य से दी जा रही है। किसी भी शेयर मार्केट के अंदर निवेश करते हैं तो कृपया अपने और एडवाइजर की सलाह जरूर ले हम SEBI registered नहीं है।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?

Instagram Logo