शनिवार, फ़रवरी 4, 2023

4G sim को 5G में कैसे बदले /5g sim कैसे ले।

- विज्ञापन -

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है आज के पोस्ट में हम जानेंगे कि आप 4G सिम को 5G सिम में कैसे बदल सकते हैं।

How to change 4G sim into 5G

दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं आज के समय में प्रत्येक नेटवर्क कंपनियां अपनी सिम को और अपने नेटवर्क को और बेहतरीन बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। ताकि मैं मार्केट में अपना अच्छा वर्चस्व स्थापित कर सकें। और ऐसे मे 5G सिम को लेकर सभी लोग बहुत ज्यादा excited हैं। और सभी लोगो के मन में यही सवाल है की हमे 5G कैसे मिलेगी? 4G सिम को 5G सिम में कैसे बदलें और यदि आप भी अपनी 4जी सिम को 5G में बदलना चाहते हैं और बेहतर नेटवर्क का आनंद उठाना चाहते हैं। तो आज ही अपनी 4G सिम को 5G सिम में कन्वर्ट करवा सकते हैं।

4G sim को 5G में बदलने से क्या फ़ायदा होगा?

- Advertisement -

दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि अगर कोई भी सिम या फ़ोन को अपग्रेड किया जाताहै तो उसके अंदर एक बेहतरीन सुविधा दी जाती है। और पहले के मुकाबले उसे और अधिक बेहतरीन बनाने की कोशिश की जाती है। दुनिया भर में 4G को 5G में अपग्रेड करने की कोशिश की गई है और इसके चलते 5G के कारण लोगों को बेहतरीन नेटवर्क की सुविधा और इसके साथ साथ 100mbps की नेट सुविधा दी जा रही है। आप अपनी 4G सिम को 5G सिम में चेंज करके एक बहुत ही बेहतरीन और तेज इंटरनेट स्पीड का फायदा उठा सकते हैं।

4G को 5G में convert कैसे कराएं?

दोस्तो यदि आपके पास 4G की सिम है। आप अपनी सिम के jio/Airtel /vi center में जाकर अपने सिम को 4G से 5G में अपग्रेड करवा सकते हैं। दोस्तों जब भी आप 4G सिम को 5G में अपग्रेड करवाने जा रहे हैं। तब यह ध्यान रखे कि आपके फोन के अंदर किसी भी प्रकार का कोई बैलेंस का रिचार्ज नहीं हूं। कई बार ऐसा होता है कि यदि हम 4G सिम को ,5G में अपग्रेड करवाते हैं तो हमारा पुराना वाला बैलेंस नहीं आता है । हालांकि ऐसा बहुत कम चांस में होता है अधिकतर चांस में हमारा पुराना वाला बैलेंस 5G सिम के अंदर automatic आ जाता है। अपने 4G सिम को 5G सिम में अपग्रेड करवाने के लिए आप हो सिर्फ आप के आधार कार्ड की आवश्यकता पड़ेगी। संभव यह हो सकता है कि सेंटर के द्वारा आपसे 4G सिम को 5,G में अपग्रेड करने के लिए 50 या 100 रूपए भी लिए जाए। लेकिन अधिकांश फ्री में ही किया जाता है।

घर पर बेठे 4G को 5G में कैसे बदलें ?

दोस्तो आप घर पर रहकर भी अपनी 4G सिम को 5G सिम के अंदर बदल सकते हैं।

- Advertisement -

पहले आपके अपने फोन का मैसेज बॉक्स चेक करना है आप के मैसेज बॉक्स में एक company की तरफ से 4G convert 5G को लेकर एक message आएगा। आपको बस उस लिंक pr क्लिक करना है। और आपसे कुछ डिटेल्स पूछे तो आपको सबमिट करनी है। आपकी 4G सिम 5G में अपग्रेड हो जाएगी।

आपके पास कोई भी मैसेज नहीं आया है तो आप coustmer care में call कर सकते हैं। और उनसे लिंक भेजने को कह सकते हैं।

इसके अलावा जिस भी कंपनी का सिम कार्ड इस्तेमाल करते हैं उस कंपनी का ऐप डाउनलोड कर लीजिए। जैसे my jio, Airtel thnx app ,vi आपके अंदर आपको upgrade 5G, convert 5G का ऑप्शन मिल जाएगा उस पर क्लिक करके भी आप अपनी 4जी सिम को 4G में कन्वर्ट कर सकते हैं।

क्या 4G sim को 5G में upgrade करवाना जरूरी है?

- Advertisement -

जब भी एक नई सिम अपग्रेड होती तो बहुत सारे लोगों के मन में लिंक पर क्लिक करना है उस लिंक पर क्लिक करके आपस कुछ डिटेल्स भरी जाएगी और आपकी 4G सिम 5G में कन्वर्ट हो जाएगीसवाल होता है कि क्या हमें 4G को 5G में अपग्रेड करवाना चाहिए? हम आपको बताना चाहेंगे कि जब 2G आया था और उसको 3G में कन्वर्ट किया गया था। तब हमारी सिम ऑटोमेटिक 3G को सपोर्ट करने लग गई थी और ऐसा ही जब 3G से 4G में कन्वर्ट किया था तब हुआ था। अब बात 4G सिम को 5G में अपग्रेड करने की है तो बड़े-बड़े इंजीनियर और रिपोर्टर्स के मुताबिक किसी भी व्यक्ति को 4G सिम को 5G में अपग्रेड करवाने की पर्सनली जरूरत नहीं होती उनकी सिम ऑटोमेटिक 5G को सपोर्ट करने लग जाती है और नेटवर्क लेने लग जाती है। लेकिन बड़ी बड़ी कंपनी इस बात को नहीं बताती क्योंकि बहुत सारे लोग अपनी 4G सिम को अपग्रेड कराने के लिए जाते हैं और उनसे इसके बदले में कुछ राशि वसूल की जाती है अगर मान लीजिए किसी व्यक्ति से 4G सिम को 4G में बदलने के लिए ₹25 भी लिए जाए तो हमारे देश में 130 करोड़ जनता है तो आप खुद सोच सकते हैं कि बनाने वाली कंपनी को कितना फायदा होगा।

क्या आपका phone 5G है?

दोस्तो जब भी आप अपनी 4G sim को/5G में बदल रहे हैं तो यह ध्यान रखें कि 5G सपोर्टेड होना चाहिए क्योंकि हम बहुत बार अपने सिम को तो 4G से 3G में अपग्रेड करवा लेते हैं लेकिन हमारा फोन 5G को सपोर्ट नहीं कर पाता इसके कारण हमें जो नेटवर्क सुविधा मिलनी चाहिए थी वह हमें नहीं मिल पाती।

- Advertisement -

संबंधित पोस्ट

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट