शुक्रवार, मार्च 29, 2024

2022 में mobile se paise kaise kamaye- 25000 महीना

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

दोस्तो आप सभी पढ़ रहे हैं m global.com में आज हम बात करने जा रहे हैं। (मोबाइल से पैसे कैसे कमाए)

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे हैं जयपुर शहर के पास स्थित छोटे से गांव कोटपूतली में रहने वाले हिम्मत सिंह के बारे में जो महज 21 साल की उम्र में ही अपने मोबाइल से काम करके लाखों रुपए कमाते हैं। ना केवल हिम्मत सिंह जी बल्कि बहुत सारे आज के समय में ऐसे लोग हैं जो सिर्फ और सिर्फ अपने मोबाइल की सहायता से काम करके महीने के लाखों रुपए कमाते हैं तो आज की पोस्ट में हम यही बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से अपने मोबाइल से फ्री में पार्ट टाइम जॉब करते हुए या फिर की तरह मोबाइल से किस प्रकार से लाखों रुपए कमा सकते हैं। वह कौन-कौन से तरीके हैं वह कौन-कौन से ऐप है जो आपको मोबाइल से मात्र 3 से 4 घंटे काम करने पर ही आपको लाखों रुपए देते हैं और इसके साथ ही आपको किस तरीके से काम करना है वह भी हम आज के पोस्ट में आपको बताएंगे।

- Advertisement -

दोस्तो क्या आप भी मोबाइल से घर बैठे बैठे काम करके लाखों रुपए कमाना चाहते हैं। आपको हमारी इस पोस्ट को पूरा पढ़ना है क्योंकि जब तक आप हमारी इस पोस्ट को नहीं पढ़ोगे तब तक आप नहीं समझ पाओगे कि आप किस प्रकार से घर बैठे बैठे लाखों की कमाई कर सकते हैं। आज हम प्रूफ के साथ जानेंगे कि 2022 में मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

2022 में mobile se paise kmane ke popular trike

नई साल में अपने मोबाइल से कुछ एक्स्ट्रा अर्निंग करने के बारे में सोच रहे हैं या पार्ट टाइम जॉब करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज के पोस्ट आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाली है मैंने कुछ ऐसे बेस्ट तरीके बताए हैं जिसकी सहायता से आप इस 2022 में अपने घर बैठे बैठे मोबाइल से आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

क्रम संख्यामोबाइल से पैसे कमाने वाले ऐप/ प्लैटफॉर्ममोबाइल से पैसे कमाने का तरीकामहीने की औसतन कमाई
1Instragrampromotion1 lakh
2meshooreselling25-30k
3youtubemaking videounlimited
4winzo,mplgame15-20k
5Telegram channelPromotion25-30k
6upstox tradingtrading15-30k
7facebookmaking group,page20-25k
8bloggingcontant-writng50k
9Yt shortsreels,short video70-80k
10FreelancerOnline part time job20-25k

हमने यहां पर आपको मोबाइल से पैसे कमाने के तरीकों और मोबाइल से पैसे कमाने वाले एप की एक short list जिससे आप आसानी से प्रकार मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं।


mobile se paise kamane ke liye kya chahiye

दोस्तों यदि आप mobile se paise kamane ke tarike के बारे में जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास कुछ चीजें होनी चाहिए जैसे कि

  • mobile/laptop
  • Internet
  • 3-4 hours
  • Ek bank account
  • Pancard

mobile se paise kamane ke app or trike

दोस्तों हमने उपर short में जाना कि आप किस प्रकार अपने मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं और कौन-कौन से तरीके हैं जिससे आप मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं कौन से ऐप हैं। अब हम इन्हीं चीजों के बारे में विस्तार पूर्वक जानेंगे।

(1) Instragram se paise kaise kamaye

ज्यादातर लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल मौज, मस्ती, चैटिंग के लिए करते है। दोस्तो विश्व जाने कितने लोग हैं अब भारत की बात करें तो भारत में कम से कम एक करोड़ से भी ज्यादा लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं परंतु उनमें से 1 लाख लोग भी यह नहीं जानते कि जिस इंस्टाग्राम का इस्तेमाल मात्र केवल फोटो खींचने वीडियो चिढ़ाने या फिर चैटिंग करने के लिए नहीं बल्कि पैसे कमाने के लिए भी किया जा सकता है। पैसे कमाने के लिए दोस्तों सबसे खास बात यह है कि यह बिल्कुल फ्री ऐप है इसमें आपको किसी प्रकार का कोई पैसा नहीं देना पड़ता और आप अपने मोबाइल की सहायता से ही इसमें घर बैठे बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

- Advertisement -

Instragram se paise kaise kamaye

  • affliate Marketing
  • Account selling
  • Paid stories
  • Service & product selling
  • Promotion post

Instragram में mobile की सहायता से पैसे कमाना सिर्फ आपकी followers or reach पर निर्भर करता है। जीतने ज्यादा आपके follower होते है । उतने ज्यादा मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं।

(Instrgram par follower kaise badhaye) ( यह भी पढ़े)

यदि शुरवाती तोर पर Instragram का account छोटा है तो आप अपने प्रोडक्ट को या फिर meshoo के जरिए प्रोडक्ट को सेल करके इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकते हैं और धीरे-धीरे अपने followers को बढ़ा सकते हैं।

mobile se paise kamane ke tarike

(2)short videos बनाकर mobile se paise kamane ke tarike

, आज के समय में बहुत सारे लोग अपने मनोरंजन के लिए short video बनाते हैं। क्या आप जानते है?? आप अपने मोबाइल से शॉर्ट वीडियो को बनाकर भी पैसे कमा सकते हैं।

short video बनाकर पैसे कमाने के लिए क्या करें

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के अंदर 30 sec से 1 मिनट तक का video बनाएं।
  • इसके बाद में आपको video editing एप की सहायता से अपने वीडियो को आकर्षक बनाना चाहिए।
  • आप इस वीडियो को अनेक जगह जैसे कि:- Facebook, yt shorts, Instragram आदि पर आप अपलोड कर सकते हैं।
  • 6 महीने तक इस रूटीन को फॉलो करना है।
  • 6 महीने अगर लगातार आप इस रूटीन को फॉलो करते हैं तो इसके बाद में एक अच्छा follower बेस होता है।
  • आपको अच्छे खासे follower बढ़ाने है।

short video बनाकर online पैसे कैसे कमाए

तो जब आपके अच्छे खासे follower हो जाते हैं तब आप बड़ी-बड़ी कंपनियों के साथ collaboration करके पैसे कमा सकते हैं ।

इसके साथ साथ ही आप यदि facebook, YouTube shorts आदि में वीडियो डालते हैं तो आप इनको monetize करवाकर भी पैसे कमा सकते है।

इसके अलावा आप short video बनाकर करें तो आप paise कमाने की बात करे तो आप affliate product को sell करके भी mobile se पैसे कमा सकते हैं।

(3) mobile me game khel kar paise kaise kamaye

Game खेलना किसे पसंद नहीं होता। बहुत सारे लोग अपना अधिकांश खाली समय मोबाइल में गेम खेलकर पूरा करते हैं। दोस्तों यदि आपको गेम खेलना अधिक पसंद है और आप भी अपना अधिकार समय गेम खेल कर बताते हैं तो आप उस गेम के पैसे भी कमा सकते हैं यानी मनोरंजन के साथ-साथ पैसा भी इंडिया में बहुत सारे ऐसे ऐप है जो गेम के साथ-साथ आपको मोबाइल से घर बैठे बैठे कमाने का भी मौका देते हैं।

Game khel kar paise kamane wale app

इंडिया के अंदर बहुत सारे ऐसे ऐप है। जिनकी सहायता से आप घर बैठे बैठे गेम खेलकर मोबाइल की सहायता से पैसे कमा सकते हैं लेकिन उनमें सबसे पॉपुलर गेम कि हम बात करें तो।

  • winzo mod APK ( winzo game download)
  • Mpl (multi premier legue)
  • Paytm first game
  • Ludo supreme gold
  • Qurekapro

दोस्तो इसके अलावा भी आपको बहुत सारे ऐसे ऐप मिल जाएंगे जिनकी सहायता से आप पैसे कमा सकते हैं लेकिन यह सभी ऐप जो भारत के सबसे पसंदीदा गेमों में से एक है और सबसे विश्वसनीय ऐप है।

इन सभी ऐप के अंदर आपको बहुत सारे option है जिसकी सहायता से आप घर बैठे बैठे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं यदि आप किसी भी गेम में expert हैं तो आप mobile से 20-25k महीना कमा सकते हैं।

mobile se paise kamane wala app

(4) product Reselling करके mobile से कमाए पैसे

दोस्तो यदि आप बिजनेस करने में intrested है तो आप मोबाइल से reselling करके भी पैसा कमा सकते हैं। आपको playstore पर बहुत सारे ऐसे ऐप मिलेंगे जैसे कि meshoo ,glowroad, shop 101, yari जिद्दी सहायता से आप दिल्ली में अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं और वह भी बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ,

Reselling करके पैसे कैसे कमाए

  • दोस्तो play store से reslling करके पैसे कमाने वाले ऐप में से कोई भी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • बाद में आपको इसके अंदर अपना अकाउंट बना लेना है।
  • इन ऐप में आपको लाखों प्रोडक्ट दिखाई देंगे आप Instagram, Facebook पर शेयर कर सकते हैं।
  • आपके जितने ज्यादा contact होंगे और जितने ज्यादा आप आर्डर लेंगे उतनी ही आप पैसे कमा पाएंगे ।
  • इन ऐप के अंदर आप अपनी इच्छा के अनुसार अपना मार्जिन रख सकते हैं।

(5) youtube पर video बनाकर मोबाइल से कमाए पैसे

आज के समय में सबसे ज्यादा यदि मोबाइल से पैसे कमाने की बात की जाए तो सबसे बड़ा और सबसे अच्छा प्लेटफार्म youtube है। आज के समय में लाखो लोग youtube पर video बनाकर पैसे कमाते है।

youtube se paise kaise kamaye

दोस्तो youtube से पैसे कमाने इसके लिए आपको अपने interest और talent के हिसाब वीडियो बनाना है आप अपने मोबाइल से भी बहुत आसानी से वीडियो बना सकते हो।

video को लगातार बस यूट्यूब पर चढ़ाते जाना है। जिस दिन आपका वीडियो वायरल हो जाएगा और आप यूट्यूब की कंडीशन पूरी कर लोगे उस दिन आपका channel monetize हो जाएगा। आप अपने चैनल पर अच्छे खासे पैसे कमा सकते जितनी ज्यादा आपके सब्सक्राइबर होंगे। आपकी वीडियो पर views होंगे, उतने ही ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

पैसा कमाने की कोई लिमिट नहीं है आज के समय में लोग यूट्यूब से लाखों रुपए कमा सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि आपको यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए और कोई विशेष चीजों की आवश्यकता नहीं है यदि आपके पास कोई सामान नहीं है तो आप मात्र यूट्यूब पर वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं।

(6)Telegram channel बनाकर paise kese kmaye

दोस्तो आज के समय में Telegram channel बनाने का ट्रेंड भी काफी चल रहा है। Telegram channel का इस्तेमाल ज्यादातर अपने बिजनेस से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए करते हैं जिस व्यक्ति के उसके चैनल पर ज्यादा follower या subcriber होते हैं। वह व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति के चैनल को या फिर बड़ी-बड़ी कंपनियों से प्रमोशन करने के अच्छे खासे पैसे ले सकता है। इस प्रकार आप टेलीग्राम चैनल से अपने मोबाइल की सहायता से आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

(7)upstox में trade karke kmaye paise

Upstox एक ऐसा ऐप है जिसमें आप एक demait account बनाकर और ट्रेड करके आसानी से पैसा कमा सकते हैं। इसकी खास बात यह है कि आप इसे मात्र ₹100 इंवेस्टमेंट करके भी अपने पैसे को trade के हिसाब से 3 गुना कर सकते हैं इसके साथ साथ upstox की खास बात यह है कि आप इसमें refer and earn करके भी पैसा कमा सकते हैं। Upstox के अंदर आपको per refer पर 1000 रुपए मिलते हैं और कभी-कभी इससे ज्यादा भी मिलते हैं तो मान लीजिए अगर आपने 10 फ्रेंडों को भी upstox से रेफर किया तो आप ₹10000 बड़ी आसानी से अपने मोबाइल से कमा लेंगे।

Upstox में कमाने के लिए आपके पास अपना paincard और आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए जिसके सहायता से आप स्टॉप में एक डिमैट अकाउंट बना सके।

(8) facebook में page, group bnakar kmaye paise

Facebook ke जरिए कमाए घर बैठे बैठे मोबाइल से पैसे

दोस्तों जहां पर facebook का इस्तेमाल चैटिंग करने फोटो अपलोड करने में मनोरंजन के लिए करते हैं वहीं पर आज के समय में लोग facebook इस्तेमाल घर बैठे बैठे पैसे कमाने के लिए कर रहे हैं।

Facebook पर ऐसे हजारों ग्रुप मौजूद है जिनमें 50000 से भी ज्यादा मेंबर्स जुड़े हुए हैं। और उनके admin ग्रुप में किसी भी फोटो को पोस्ट करने के लिए वह प्रमोशन करने के लिए मुंह मांगी कीमत मांगते हैं।

आप भी फेसबुक से पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको भी Facebook के ऊपर groups ,page बनाने होंगे जितने ज्यादा बड़े आपके ग्रुप होंगे। उतना ही आपको प्रमोशन का फायदा होगा।

(9) blogging karke paise kmaye

आज के समय में यूट्यूब के बाद में अगर सबसे ज्यादा मोबाइल से पैसे देने वाले काम की बात करें तो दूसरे नंबर पर ब्लॉगिंग आती है जिसकी सहायता से घर बैठे बैठे लोग बहुत आसानी से content writing करके मोबाइल से पैसे कमा रहे हैं।

दोस्तों आप हमारी यह पोस्ट पढ़ रहे हैं यह कंटेंट राइटिंग ही है जिसे करके लोग पैसे कमाते हैं कंटेंट राइटिंग करने के लिए आपके पास दो प्रकार के platform उपलब्ध होते है। एक wordpress और दूसरा blog.

blogging karke paise kmane ke liye kya kare

  • blogging पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको wordpress ya blogger किसी भी साइट पर जाकर सबसे पहले अपनी एक वेबसाइट तैयार करनी होगी।
  • जिसके अंदर आपको अपने हिसाब से एक डोमेन नेम सेट करना होगा।
  • अब इसके अंदर आपको अपने इंटरेस्ट के हिसाब से content writing करनी होगी।
  • जितनी ज्यादा लोग आपके पोस्ट के ऊपर आपके लिखे हुए कंटेंट को पढ़ने आएंगे जितनी ज्यादा viewers होंगे। इतनी ज्यादा आपकी कमाई होगी और आज के समय में आप ब्लॉगिंग करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। बहुत सारे blogger ऐसे हैं जिनकी इनकम लाखों में है।

(10) freechancler में part time job karke kmaye paise

freechancler एक ऐसी साइट है जो लोगों को घर बैठे बैठे पार्ट टाइम जॉब करके पैसा कमाने का मौका देती है। इसके अंदर आप अपने skill के हिसाब से पैसा कमा सकते हैं।

यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके अंदर आप अपने इंटरेस्ट के हिसाब से data entry,video editing, website creating, content writing, या जो भी skill आपके अंदर हो उसके हिसाब से आप काम करके आप पैसा कमा सकते हैं।

आज की पोस्ट में क्या सीखा :-

दोस्तो आज की पोस्ट हमने जाना है कि आप किस प्रकार से बैठे बैठे अपने मोबाइल की सहायता से पैसे कमा सकते हैं। ( Mobile se paise kaise kamaye) , आज की पोस्ट में हमने आपको बहुत सारे ऐसे तरीके बताए हैं जिसकी सहायता से आप आसानी से अपने मोबाइल में 3 से 4 घंटे काम करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं यदि आपको इससे संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें कमेंट में जरूर लिखें।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

- Advertisement -

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?