गुरूवार, मार्च 28, 2024

अपनी photo का whatsapp sticker कैसे बनाएं

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

अपनी photo का whatsapp sticker कैसे बनाएं 5 मिनट में – दोस्तो आज की पोस्ट में आपको बताने वाली हूं कि आप किस प्रकार से अपनी photo का whatsapp sticker , romantic photo sticker ,wo wale sticker, apni naam ka whatsapp sticker , मनचाहा whatsapp sticker किस प्रकार से बना सकते हैं।

आज के समय में सभी whatsapp का इस्तेमाल तो करते ही हैं। और chatting के दौरान whatsapp sticker का इस्तेमाल काफी किया जाता है। पर ये whatsapp sticker आपके खुद के नही होते। Whatsap app आप को पहले से ही बने हुए स्टिकर दिए जाते हैं। इसलिए आप किसी को भी अपनी मनचाही स्टिकर नहीं भेज सकते। आज की पोस्ट के अंदर में आपको बताऊंगी कि आप अपने खुद के स्टीकर कैसे बना सकते हैं यदि आप अपने खुद की स्टिकर बनाना चाहते हैं तो आपको किसी third party app की हेल्प लेनी पड़ेगी तभी आप खुद ही अपने व्हाट्सएप स्टीकर बना सकते हैं और उन्हें व्हाट्सएप में ऐड भी कर सकते हैं।

- Advertisement -

Whatsapp पर अपने फोटो sticker कैसे बनाएं।

Whatsapp पर बनाएं अपने नाम के sticker :- व्हाट्सएप पर आप अपने खुद के स्टीकर बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको यहां पर मैं आपको 2 ऐप बता रही हूं। ऐप को आप को इंस्टॉल करना होगा। आपको एक ऐसा ऐप डाउनलोड करना होगा जिससे आप अपनी फोटो का बैकग्राउंड हटाकर उसे स्टिकर बना सके। और दूसरा एक ऐसा ऐप डाउनलोड करना है जिसके जरिए आप अपने स्टिकर को अपने whatsapp मे add कर सके। तो चलिए हम शुरू करते है स्टिकर बनाना।

Whatsapp sticker सबसे पहले आपको अपने फोटो की png बनानी पड़ेगी उसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।

(1)अपनी फोटो का png बनाएं।

  • अपनी फोटो का png के लिए उसका बैकग्राउंड हटाना होगा ताकि वह स्टिकर बन सके। इसके लिए आप प्ले स्टोर पर जाकर remove.bg या background eraser app download कर सकते हैं।
  • आप इन दोनों में से कोई भी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं यह ऐप इस्तेमाल करने में बहुत ही आसान है।
  • इन दोनो ऐप की सहायता से मात्र एक क्लिक के अंदर आप अपने फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते हैं।
  • सबसे पहले आपको ऐप ओपन करना है वहां पर आपको (+) निशान दिखाई देगा। उसमें जिस फोटो का स्टीकर बनाना है उसको ऐड करें और अपने फोटो का बैकग्राउंड हटा ले।
  • अब आपको इस फोटो को अपनी गैलरी में सेव करना है गैलरी में सेव करते वक्त फोटो को आपको .png में सेव करना है।
apni photo ka whatsappsticker kese bnaye

Step 2 :- make sticker and add whatsapp libery

दोस्त आपकी फोटो की png तो बनकर तैयार हो चुकी है मतलब यह स्टिकर तो बन चुके हैं। पर आप इन्हे डायरेक्ट व्हाट्सएप के अंदर ऐड नहीं कर सकते इसके लिए भी आपको एक ऐप की आवश्यकता पड़ेगी।


  • आपको प्ले स्टोर पर जाकर personal whatsapp sticker app download कर लेना है।
  • वापिस आपको जैसे ही ओपन करते हैं तो आप की गैलरी के अंदर जितनी भी फोटो है वह इस ऐप के अंदर डिटेक्ट हो जाते हैं।
  • आपको जो भी स्टीकर फोटो अपने व्हाट्सएप के अंदर ऐड करने हैं। अभी आपको ऐड का बटन लिखा हुआ मिलेगा। Add के बटन पर क्लिक करें।
  • अब आप जैसे ही व्हाट्सएप स्टीकर ओपन करते हैं तो वहां पर आपको अपने स्टिकर दिखाई देंगे। जिनिया बहुत ही आसानी से किसी भी फ्रेंड्स को रिश्तेदार को भेज सकते हैं।
whatsappsticker bnane wala app

दोस्तो आप खुद का whatsapp sticker बनाने के इस वीडियो का सहारा ले सकते हैं इस वीडियो में बहुत ही आसान तरीके से आप खुद का व्हाट्सएप स्टीकर कैसे बनाएं। संपूर्ण प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप बताई गई है जिससे आसानी से आप अपने खुद का व्हाट्सएप स्टीकर बना सकते हैं।

romantic whatsapp sticker कैसे बनाएं।

  • romantic whatsapp sticker सबसे पहले आप गूगल से जाकर romentic photo download करनी है।
  • इसके बाद में आपको background eraser app की सहायता से उसका back ground remove कर ले।
  • आप photo sticker makerकी सहायता से उसे whatsapp की गैलरी में सेव कर ले।

आज की पोस्ट में हमने सीखा कि आप अपने नाम का अपना खुद का whatsapp sticker किस प्रकार से बना सकते हैं। यहां पर मैंने आपको जो भी तरीके बताएं है रियल में वर्क करते हो और बहुत ही अमेजिंग तरीका है इसलिए यदि आप खुद का व्हाट्सएप स्टीकर बनाना चाहते हैं तो इन तरीकों को जरूर इस्तेमाल करें और अपना खुद का whatsapp stickerकैसे बनाएं इससे संबंधित आपके कोई भी प्रश्न है तो मैं कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?