गुरूवार, मार्च 28, 2024

किसी भी question का answer देने वाला app

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

किसी भी क्वेश्चन का आंसर देने वाला ऐप:– नमस्कार दोस्तो सभी लोग पढ़ रहे हैं। Mpowerglobal.com दोस्तों आज की हमारी यह पोस्ट विद्यार्थियों के लिए या उन बच्चों के लिए जो कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए काफी फायदेमंद होने वाली है जैसा कि आपने हमारा टाइटल पड़ा आज के पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं कि आप किस प्रकार से किसी भी क्वेश्चन का आंसर कैसे ढूंढ सकते हो। यानी आपको किसी भी प्रकार की समस्या है तो आप फोटो खींचकर उस क्वेश्चन का आंसर निकाल सकते हो क्योंकि आज मैं आपको photo खींचकर answer वाले question scanner app बारे में बताने वाली हूं।

Mobile se photo khinch kar koi bhi question Kaise hal kare

दोस्तों जब भी हम पढ़ाई कर रहे होते है। हमारे पढ़ाई में बहुत सारे ऐसे प्रश्र होते हैं जिनका हमारे पास आंसर नहीं होता और आंसर होता है तो यह पता नहीं होता कि है आंसर कैसे निकला। ऐसे में हमारे पास बताने वाला भी कोई नहीं होता ऐसी सिचुएशन में हमें काफी समस्याएं होती है तो आज हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से अपने मोबाइल की मदद से आपके सवाल को हल कर सकते हैं और यह साथ में यह भी की किस तरीके से सवाल हल हुआ है।

- Advertisement -

चलिए दोस्तों अब हम जान लेते हैं कि हम किस प्रकार से अपने Mobile camera se koi bhi question kese hal kare। दोस्तों यहां पर मैं आपको कुछ ऐसे question scanner app की लिस्ट दे रही हूं जो बिल्कुल फ्री है और आप बहुत आसानी से इनको प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अप का सबसे बड़ा फायदा यह होने वाला है कि दोस्तों आप answer बताने वाले ऐप से संस्कृत, हिंदी, इंग्लिश, गणित किसी भी subject के सवालों को हल कर पाएंगे।

Best question answer scanner app :-

मैं तो वैसे तो आपको प्ले स्टोर पर बहुत सारे ऐसे ऐप मिल जाएंगे जिनकी सहायता से आप किसी भी क्वेश्चन का आंसर फोटो खींचकर निकाल सकते हैं परंतु यहां पर हमने जो भी आपको लिस्ट दी है। वह best question answer scanner app की है जिससे आप मात्र 2 मिनट में किसी भी सवाल का जवाब फोटो खींचकर निकाल सकते हैं और यह सभी question answer scanner app बिल्कुल फ्री है।

math/ गणित के आसान से सवाल को हल कर कमाएं इस ऐप से पैसे


doubtnut ( best free questions answer scanner app)

Doubtnut app क्या है??

दोस्तों यदि हम बात करें किसी भी question का आंसर देने वाले सबसे बेस्ट ऐप के बारे में तो सबसे पहला नाम doughtnut का ही आता है इससे आप ncert , math , IITJEE main इसके अलावा भी सभी विषयों से संबंधित किसी भी समस्या का ,किसी भी प्रश्न का आंसर मात्र फोटो खींचकर निकाल सकते हैं।

Doubtnut कैसे download करे

दोस्तो यह app आप को playstore पर मिल जाएगी आपको playstore पर doubtnut सर्च करना है। या फिर आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके dougbtnut डाउनलोड कर सकते हो।

Doubtnut कैसे काम करता है??

दोस्तों आप किसी भी कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं या फिर बोर्ड एग्जाम दे रहे हैं तो आपको यह एप्स जरुर डाउनलोड करना चाहिए वीडियो है बिल्कुल फ्री ऐप है। इस ऐप के अंदर आपको सभी क्वेश्चन के आंसर फोटो खींचकर सॉल्व तो कर ही सकते हैं इसके साथ साथ ही इसके अंदर बहुत सारे ऐसे वीडियो और नोट्स आपको मिल जाते हैं जिसकी सहायता से आप बहुत आसानी से अपने doubtnut को सॉल्व कर सकते है।

- Advertisement -

doubtnut में id कैसे बनाएं

#1)सबसे पहले ऊपर दिए गए लिंक से doubtnut app डाउनलोड कर ले।

किसी भी question का आंसर देने वाला बेस्ट ऐप
क्वेश्चन का आंसर देने वाला एप

#2)इसके बाद में आपको इसके अंदर अपना मोबाइल नंबर डालना है और OTP से verification है।

#3)अब आपको इसके अंदर अपनी लैंग्वेज सेलेक्ट करनी है जिस लैंग्वेज में आप इस ऐप को चलाना चाहते हैं।

Doubtnut से किसी भी question का answer kese nikale

दोस्तो आप जब भी इस ऐप को ओपन करते हैं तो आपके सामने एक कैमरे का ऑप्शन आएगा।

Photo khinch kar answer btane wala app

उस कैमरे के ऑप्शन पर क्लिक करके आप किसी भी क्वेश्चन की फोटो खींच सकते हैं और चाहे तो अपनी गैलरी से भी कोई फोटो सेलेक्ट कर सकते है। जितना भी क्वेश्चन चाहिए आप उसको क्रॉप कर सकते हैं।

मोबाइल से फोटो खींच कर आंसर से निकाले

इसके बाद में और ओके के बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने उस क्वेश्चन से संबंधित आंसर आ जाएगा और किस प्रकार से यह आंसर आया उसका सलूशन भी आ जाएगा।

दोस्तों इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि आपको क्वेश्चन से संबंधित किसी भी भाषा में जिस भाषा में आप चाहते हैं उस भाषा में आपको tutorial वीडियो मिल जाता है जिसे देख कर आप solution निकाल सकते है।

आज की पोस्ट में क्या सीखा:– आज की पोस्ट में हमने सीखा है कि हम किस प्रकार से किसी भी क्वेश्चन का आंसर फोटो खींचकर कैसे निकाल सकते हैं। किसी भी question सबसे बेस्ट ऐप कौन सा है। हमारी है पोस्ट किसी भी क्वेश्चन का आंसर कैसे निकाले पसंद आई है तो प्लीज इसे शेयर करना ना भूले।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

- Advertisement -

3 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?