शनिवार, अप्रैल 20, 2024

अपनी फोटो पर गाना कैसे लगाएं/apni photo par song kaise lgaye

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

दोस्तो आप सभी का स्वागत है mpower global.com मे आज की यह पोस्ट आप सभी के लिए बहुत ही फायदे मंद होने वाली है । आज की पोस्ट में मैं आपके लिए कुछ नया लेकर आई हूं आज की पोस्ट में मैं आपको बताने वाली हूं कि photo par song kese lagaye,video par song kaise lagaye, photo se video kese bnaye song ke sath

जब से सोशल मीडिया के प्रति लोगों का रुझान बड़ा है वैसे वैसे लोग इंस्टाग्राम व्हाट्सएप फेसबुक आदि का अधिक इस्तेमाल करने लगे हैं। इनमे चैटिंग करने के साथ-साथ ही लोगों को अपने तरह-तरह की फोटो और उन फोटो पर गाने लगाने का ट्रेंड भी काफी बड़ा है। इसलिए लोग रोज नए-नए तरीके ऐसे ढूंढते रहते हैं ।जिसमें वह अपनी फोटो को और शानदार बना सके और उसने गाने लगा सके दोस्तों आपको यदि अपनी फोटो पर गाना लगाना नहीं आता या फिर अपनी फोटो का वीडियो बनाना नहीं आता कोई बात नहीं आज की पोस्ट में मैं आपको यही बताने वाली हूं। कि आप अपनी फोटो का वीडियो किस प्रकार बना सकते हैं कैसे अपनी फोटो के अंदर उसने गाने लगा सकते हैं उसको और आकर्षित बना सकते हैं।

- Advertisement -

अपनी photo में song कैसे लगाएं।

अपनी फोटो में गाना कैसे लगाएं:-यहां पर मैं आपको 2 तरीके बताने वाली हूं जिससे आप बहुत ही आसानी से अपनी फोटो का वीडियो भी बना पाएंगे उसने गाना भी लगा पाएंगे। आपको यह ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं करने क्योंकि अगर आप इन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करते हैं ।तो आपको paid वाले ऐप मिलेंगे जिससे आप पैसे देकर ही उनसे वीडियो बना सकते हैं नहीं उन एप का लोगो की वीडियो के अंदर आएगा जिससे आपका वीडियो प्रोफेशनल नहीं लगेगा।

अपनी फोटो पर गाना लगाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करें

दोस्तो यंहा पर में आपको 2 तरीके बताने वाली हूं। जिसकी सहायता से आप अपनी फोटो पर गाना लगा सकते है। सबसे पहले हम अपनी photo पर song लगाने के लिए instragram app का इस्तेमाल करेंगे।


आज के समय में instrgram का इस्तेमाल बहुत सारे लोग करते हैं। सभी लोग instragram के बारे में जानते हैं तो आज सबसे पहले हम इसी से जानते हैं कि किस प्रकार हम अपनी फोटो के अंदर instragram की सहायता से गाना लगा सकते हैं और वह भी 2 मिनट में बहुत ही आसान स्टेप के साथ।

Step 1 :- सबसे पहले आपको अपने फोन के अंदर Instragram डाउनलोड कर लेना है और यदि डाउनलोड है तो उसको ओपन कर ले।

Step2 :- इंस्टाग्राम के ऊपर अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा यदि आपका पहले से अकाउंट बना हुआ है तो आपको अकाउंट बनाने की आवश्यकता नहीं है।

- Advertisement -

step3:- अब यहां पर आपको ऊपर कार्नर की तरफ (+) का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। अब आपको story के option पर क्लिक करना है।

apni photo pr song kese lgaye

Step 4:- उस फोटो को सिलेक्ट करें जिस पर गाना लगाना चाहते हैं।

Step 5:- अब आप को ऊपर की तरफ एक स्माइल का ऑप्शन दिखाई देगा उसमें जाकर music वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करें।

Step 6:- अब यहां पर आपको एक done का बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें और इस वीडियो को अपनी स्टोरी में share कर दे।

Step7:- अभी हां पर आपको कार्नर की तरफ तीन बिंदु दिखाई देंगे उस पर क्लिक करें और उसके अंदर आपको save video का ऑप्शन दिखाई देगा। जैसे ही आप उस पर क्लिक करते हैं। यह वीडियो आपकी गैलरी में सेव हो जाता है।

apni photo ka video kese bnaye

इस प्रकार आप मात्र इंस्टाग्राम के सहायता से अपनी फोटो के अंदर गाना लगा सकते हैं और उसे गैलरी के अंदर सेव भी कर सकते हैं।

अपनी photo का video कैसे बनाएं।

Apni photo ka video kese bnaye song ke sath :- दोस्तों हमने आपको जो ऊपर तरीका बताया है उसमें आप अपनी फोटो के अंदर लगा सकते हैं परंतु अब जो तरीका में बताने जा रही हूं उसने आप अपनी फोटो पर गाना लगाने के साथ-साथ उसका वीडियो भी बना सकते हैं। Apni photo ka video bnane आपको एक ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। मैंने यहां पर लिंक दिया है अब उसी से डाउनलोड करें।

  • सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक से kinemaster download कर लेना है।
  • यहां पर भी आपको एक ( +) का बटन दिखाई देगा। क्लिक करें और इसके बाद में आपको एक फोटो का साइज सिलेक्ट करना है इसके लिए आप 9.16 के ratio को चुन ले।
  • अब यहां पर आपको एक मीडिया का ऑप्शन मिलेगा। आप उन फोटो को सिलेक्ट कर ले जिनका आप वीडियो बनाना चाहते हैं यहां पर आप एक से अधिक फोटो का भी चुनाव कर सकते हैं।
  • Media के option के पास में ही आपको एक audio का ऑप्शन दिखाई देगा। उस गाने को सिलेक्ट कर ले जो गाना आप लगाना चाहते हैं।
  • अब आप को ऊपर की तरफ एक export का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। और export बटन पर क्लिक करें। यह वीडियो आपकी गैलरी में सेव हो जाएगा।

आज हमने क्या सीखा:- आज की पोस्ट में हमने आपको बहुत ही मजेदार टॉपिक के बारे में बताया है कि photo ka video Kaise banaye, photo pr gane Kaise lagaye, photo ka video banakar us per gane Kaise lagaye, फोटो के ऊपर गाने कैसे लगाएं इससे संबंधित आपका कोई भी प्रश्न है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?

Instagram Logo